टिहरी काँग्रेस – उत्तराखंड के गांधी लोक नायक स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी जी के जन्म दिवस संस्कृत दिवस के अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए।

Share Now

जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय नई टिहरी में उत्तराखंड के गांधी लोक नायक स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी जी के जन्म दिवस संस्कृत दिवस के अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए।
जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा किया आज देवभूमि उत्तराखंड सपना पहाड़ के गांधी स्वर्गी इंद्रमणि बडोनी जी ने देखा था और उन्हीं के नेतृत्व में इस प्रदेश की के निर्माण की अवधारणा रखी गई थी ।

उत्तराखंड के गांधी इंद्रा मणि बाडोनी


स्वर्गीय बडोनी जी विशाल सांस्कृतिक परिदृश्य और कठोर निर्णय लेने वाले व्यक्ति थे। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने उनके जन्मदिवस पर प्रदेश में सांस्कृतिक दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया था लेकिन आज की सरकार सत्ता के नशे में मदमस्त होकर उत्तराखंड राज्य के महान आंदोलनकारी राज्य की नींव रखने वाले नेता स्वर्गीय बडोनी जी को भूल चुके हैं ।उन्होंने राज्य सरकार से मांग की की उत्तराखंड के प्रत्येक जनपद मुख्यालय में स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी जी की मूर्ति स्थापित होनी चाहिए।
शहर कांग्रेस कमेटी नई टिहरी के अध्यक्ष देवेंद्र नौटियाल और चंबा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद डोभाल ने कहा स्वर्गी इंद्रमणि बडोनी जी के जन्मदिवस को राज्य भर में सांस्कृतिक दिवस के रूप में विद्यालय में जनपद मुख्यालय में वृहद रूप में मनाया जाना चाहिए। और आज के दिन पर सांस्कृतिक गतिविधियां आयोजित की जानी चाहिए।
इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद डोभाल, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सा दर्शनी रावत जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव मुर्तुजा बैग किसान कांग्रेस के महासचिव सुरेश चौहान जिला कांग्रेस के महासचिव सुरेश जुयाल लखबीर सिंह चौहान, युवा कांग्रेस के अध्यक्ष नवीन सेमवाल अमित चमोली और सभासद सतीश चमोली जमीर अहमद आदि लोग उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!