यूनाइटेड किंगडम से भारत आने वाली या जाने वाली सभी फ्लाइट्स 22 दिसंबर की रात 11.59 बजे से लेकर 31 दिसंबर की रात 11.59 बजे तक स्‍थगित रहेंगी।

Share Now

*भारत आने वाली सभी फ्लाइट्स 22 दिसंबर से 31 दिसंबर तक की गयी रद्द| यूनाइटेड किंगडम में कोरोना का नया रूप को देख कर और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आवेदन पत्र से केंद्र ने लिया यहा फ़ैसला *
हरीश असवाल
ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया रूप सामने आने  के बाद भारत सरकार ने ऐहतियाती कदम उठाए हैं। यूनाइटेड किंगडम से भारत आने वाली या जाने वाली सभी फ्लाइट्स 22 दिसंबर की रात 11.59 बजे से लेकर 31 दिसंबर की रात 11.59 बजे तक स्‍थगित रहेंगी। सरकार ने यह कदम यूके में नए स्‍ट्रेन के सामने आने से उपजे हालात को देखते हुए लिया है।

बता दें, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए प्रकार (स्ट्रेन) के संक्रमण को लेकर चिंताओं के बीच सोमवार को कहा कि सरकार सतर्क है और घबराने की आवश्यकता नहीं है।
हर्षवर्धन ने कहा कि सरकार ने पिछले एक साल में हर वह काम किया है, जो कोविड-19 से निपटने के लिए महत्वपूर्ण था।
उन्होंने कोरोना वायरस के नए स्वरूप के संक्रमण को लेकर चिंताओं और ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध की मांग के संबंध में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, ‘‘मैं कहना चाहूंगा कि ये काल्पनिक स्थितियां हैं, ये काल्पनिक बातें है, ये काल्पनिक चिंताएं हैं… अपने आप को इससे दूर रखें।’’
हर्षवर्धन ने कहा, ‘‘सरकार हर चीज के बारे में पूरी तरह जागरुक है। यदि आप मुझसे पूछें, तो इतना घबराने की कोई जरूरत नहीं है, जैसा कि इस संवाददाता सम्मेलन में देखा जा रहा है।’’
इससे पहले, ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए प्रकार (स्ट्रेन) के सामने आने की पृष्ठभूमि में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को केंद्र सरकार से वहां से आने वाली उड़ानों पर रोक लगाने की मांग की।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ब्रिटेन में वायरस के नए प्रकार के सामने आने पर चर्चा करने के लिए अपने संयुक्त निगरानी समूह की सोमवार को तत्काल बैठक बुलाई है। ब्रिटेन का कहना है कि इस नए प्रकार की वजह से देश में संक्रमण के मामले बढ़े हैं।
गौरतलब है कि ब्रिटेन की सरकार द्वारा वायरस के नए प्रकार के ‘नियंत्रण से बाहर’ होने की चेतावनी जारी करने के बाद यूरोपीय संघ के कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!