टिहरी – पर्यटको के लिए खुली धनोल्टी – 72 घंटे की कोरोना रिपोर्ट जरूरी

Share Now

धनौल्टी

लंबे समय से चल रहे लॉकडाउन के बाद होटल व्यवसाय में आई मंदी और अनलॉक को देखते हुए सुरक्षा मानकों के साथ होटल्स को पर्यटकों के लिए खोलने की कवायद शुरू हो गई है इसी कड़ी में पर्यटन नगरी धनोल्टी में 72 घंटे की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट के साथ पर्यटकों को होटल में ठहरने की अनुमति दी गई है इसके साथ ही होटल संचालकों को आवश्यक सावधानियां बरतने के लिए कहा गया है।


पर्यटन नगरी धनौल्टी में आज पुलिस प्रशासन व स्थानीय व्यापारियों की एक आवश्यक बैठक आहूत की गई जिसमें कोरोना संक्रमण को रोकने के दृष्टिगत कई अहम उपायों पर चर्चा की गई।
चूंकि कोरोना काल के चलते पर्यटन व्यवसाय लगभग चौपट हो गया था जिससे उबरने के लिए धनौल्टी में अब धीरे-धीरे होटल/ कैंप/ रिसोर्ट आदि व्यवसाय खुलने लग गये हैं, इसके साथ ही कोरोना संक्रमण के खतरे भी बढ़ गए हैं ।

देवेंद्र बेलवाल धनौल्टी

इस संबंध में चौकी प्रभारी श्री जोगेंदर यादव ने सभी होटल/ कैंप /रिजॉर्ट के स्वामी संचालकों को भारत सरकार /उत्तराखंड सरकार द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों का अनिवार्यतः पालन सुनिश्चित करने की अपील की साथ ही कहा कि आने वाले पर्यटकों द्वारा आईसीएमआर द्वारा प्रमाणित लैब से 72 घंटे के अंदर जारी की गई कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर ही होटल /कैंप /रिसॉर्ट में ठहरने की अनुमति होगी साथ ही कहा कि होटल/ कैंप/ रिजॉर्ट के स्टाफ को भी पूर्णता सावधानी बरतें की आवश्यकता है।

इस अवसर पर सनराइज रिजॉर्ट के व्यवस्थापक मनवीर पवार ने कहा कि हमारे द्वारा स्वास्थ्य विभाग उत्तराखंड द्वारा अनुमोदित कोरोना सुरक्षा उपायो /उपकरणों का यथोचित उपयोग किया जा रहा है। उद्योग व्यापार मंडल धनौल्टी के अध्यक्ष रघुवीर रमोला ने कहा कि यदि किसी होटल/ कैंप/ रिसोर्ट के स्वामी /संचालक अथवा पर्यटक के द्वारा सरकार की गाइड लाइन का पालन नहीं किया जाता अथवा निर्देशों की अवहेलना की जाती है तो उनके खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की जा सकती है,।

बैठक में प्रधान ग्राम पंचायत धनौल्टी नीरज बेलवाल ने कहा कि धनौल्टी को कोरोना मुक्त रखने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे बैठक में जगदीश सेमवाल, महिपाल कठैत, देवेंन्द्र बेलवाल ऐलम पवार, अंकित बेलवाल, राहुल बेलवाल, मनोज उनियाल, अरविंद कुमार, सुरेश बेलवाल, कुलदीप नेगी, अनिल गुसाईं, कुंदन बेलवाल, विकास गुसाईं आदि मौजूद थे।‌। ‌। ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!