टिहरी : आई आई टी दिल्ली की तर्ज पर हाइड्रो इंजिनियरिंग कालेज स्थापित करने की मांग को लेकर किशोर का उपवास

Share Now

शुक्रवार को हाइड्रो इंजिनियरिंग कालेज, भागीरथीपुरम की दुर्दशा को लेकर तथा पूर्व में किए गए वादे के अनुसार संस्थान को आई आई टी दिल्ली की तर्ज पर स्थापित किए जाने की मांग को लेकर वनाधिकार आंदोलन एवं शहर कांग्रेस कमेटी टिहरी के कार्यकर्ताओं ने पूर्व विधायक/मंत्री किशोर उपाध्याय के नेतृत्व में सांकेतिक उपवास किया।


श्री किशोर उपाध्याय जी ने कहा कि उनके और उनके साथियों के संघर्ष से उक्त संस्थान की स्थापना टिहरी में की गई तथा यह वादा किया गया कि इस संस्थान को आईआईटी दिल्ली की तर्ज पर हाइड्रो स्टडीज का विशिष्ट संस्थान बनाया जाएगा। कुछ सालों तक अच्छे से चलने के बाद दिन-ब-दिन इसकी हालत बद से बदतर होती गई।उन्होंने कहा जिस मंशा के साथ इस संस्थान को स्थापित किया गया था,उस मंशा के साथ आज कुठाराघात हो रहा है।श्री उपाध्याय जी ने कहा की आने वाली पीढ़ियों के लिए आज संघर्ष करना अत्यंत आवश्यक है इसलिए टिहरी की उपेक्षा के खिलाफ यह आगाज निरंतर जारी रहेगा।

बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एवं कांग्रेस के प्रदेश सचिव शांति प्रसाद भट्ट ने कहा की आज जो भी बड़े संस्थान या बड़े कार्य टिहरी में दिख रहे हैं यह सब किशोर उपाध्याय जी के संघर्षों का नतीजा है।
पूर्व कनिष्ठ प्रमुख थौलधार कुलदीप पंवार ने कहा कि कॉलेज में 3 साल से निदेशक का पद रिक्त है जिससे संस्थान पूरी तरह से अव्यवस्थाओं और अनियमितताओं का शिकार है।

युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव लखबीर चौहान तथा टिहरी विधानसभा अध्यक्ष नवीन सेमवाल ने कहा कि टिहरी की उपेक्षा अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी और टिहरी के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ संघर्ष को बुलंद रूप से आगे बढ़ाया जाएगा।
महिला सेवा दल की जिला अध्यक्ष श्रीमती आशा रावत ने कहा कि श्री किशोर उपाध्याय जी द्वारा जो भी कार्य किए गए थे वह सराहनीय हैं और उनके हर संघर्ष में मातृशक्ति उनके साथ खड़ी है।

कार्यक्रम का संचालन वनाधिकार आंदोलन के जिला संयोजक तथा शहर कांग्रेस कमेटी,टिहरी के अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल ने किया।
कार्यक्रम में उपरोक्त के अलावा चंबा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र डोभाल,नगर पालिका सभासद सतीश चमोली,क्षेत्र पंचायत सदस्य बागी मुनेंद्र भट्ट,पूर्व प्रधान विक्रम तोपवाल,पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सोहनवीर सजवाण, युवा कांग्रेस के सचिव अवतार सिंह, शहर कांग्रेस के उपाध्यक्ष संतोष आर्य,प्रवक्ता दीपक चमोली,पूर्व छेत्र पंचायत सदस्य बालेन्दु उनियाल,बोट यूनियन अध्यक्ष नरेंद्र रावत,सचिन रावत,सतेन्द्र नेगी, दौलत सिंह,अजीत सिंह, मनोज तिवारी, विनीत रावत, मुकेश लखेड़ा राजेन्द्र सजवाण ,सतेन्द्र नेगी आदि सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!