BREAKING NEWS

Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /home/ynnuz434tjy2/public_html/meruraibar.com/wp-content/themes/nanomag/news-ticker.php on line 15

51 दिन बाद किया धरना समाप्त डायट डीएलएड संगठन – मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को दिया धन्यवाद

310

प्राथमिक विद्यालयों में अपनी नियुक्ति को लेकर गत माह 6 अगस्त से धरने पर बैठे उत्तराखंड द्विवर्षीय डायट डीएलएड(बीटीसी) प्रशिक्षित बेरोजगार संगठन ने अन्तोगत्वा 51 दिनों के बाद अपना सफल धरना प्रदर्शन मुख्यमंत्री जी और शिक्षा मंत्री जी का धन्यवाद ज्ञापित कर औपचारिक रूप से समाप्त करने की घोषणा की लेकिन साथ ही साथ भविष्य को लेकर चिंता जाहिर करते हुए शिक्षा मंत्री जी से मांग की कि जल्द ही उन्हे नियुक्ति प्रदान करें।

डायट डीएलएड संगठन के प्रदेश सचिव और धरने का नेतृत्व कर रहे प्रशिक्षित हिमांशु जोशी ने बताया कि संगठन के द्वारा प्राथमिक विद्यालयों में नियुक्ति को लेकर किये गए 51 दिनों के लंबे संघर्ष का हम औपचारिक रूप से समाप्ति की घोषणा कर रहे रहे हैं। इस अवसर पर हम प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी और माननीय शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय जी का आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने समय समय पर हमारी समस्याओं को सुना ओर उस पर त्वरित कार्यवाही करके समस्याओं का समाधान किया। इसके अतिरिक्त हमारा संगठन समस्त विपक्षी दलों के नेताओं का भी आभार प्रकट करना चाहता है। मुख्यतः नेता उप प्रतिपक्ष करन माहरा ,आदेश चौहान आदि समस्त नेताओं का जिन्होंने प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से हमारे धरने में सहयोग प्रदान किया।

प्रदेश उपाध्यक्ष मन्नू सरोज ने कहा कि डायट डीएलएड संगठन सबसे अधिक प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था में दूरदर्शी सोच रखने वाले माननीय शिक्षा मंत्री श्री अरविंद पांडेय जी का ह्रदय की गहराईयों से आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने शुरुआत से ही विभागीय प्रशिक्षितों के योग्यता और मेहनत को प्राथमिकता देते हुए उनकी नियुक्ति हेतु आ रही सभी अड़चनों को दूर कर प्राथमिक शिक्षक बनने की उनकी यात्रा का मार्ग प्रशस्त किया। प्रशिक्षिता आगे बताती हैं कि माननीय उच्च न्यायालय ओर सचिव शिक्षा के दिशा निर्देश जारी करने के बाद भी अभी तक नियुक्ति हेतु संशय बरकरार है। इसके लिए सबसे अधिक ज़िम्मेदार जिला शिक्षा अधिकारी हैं जो गत नवंबर से डेटा एंट्री का कार्य पूर्ण नही कर पाये हैं और भर्ती में अभी तक लेटलतीफी बदस्तूर जारी है।

प्रदेश मीडिया प्रभारी प्रकाश दानू ने प्रिंट, न्यूज़ पोर्टल और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े सभी मीडियाकर्मियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा की मीडिया ने विगत 51 दिनों से लगातार हमारे धरने को प्रमुखता से कवर किया है । हमारी मांगो और समस्याओं को उचित मंच प्रदान कर हमारे संघर्ष में लगातार सहभागिता प्रदान की जिससे हमारे धरने को सफलता प्राप्त हुई।

आज धरने के अंतिम दिन गौरव रावत,मुकेश चौहान,दीपक बिष्ट,अनूप सिंह के,पंकज डंगवाल,अरविंद नेगी,दीपक रावत,बृजमोहन, अजय कुमार,अमित शर्मा,निशांत चौहान,योगेश राणा,दीपिका कैंतुरा, तृप्ति जोशी,मनोज राणा,उपेंद्र,धर्मेंद्र, नवीन कंडियाल,रविन्द्र प्रसाद,मदन फर्त्याल, राकेश सिंह राणा आदि बेरोजगार प्रशिक्षित मौजूद रहे।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!