बच्चों में संस्कार, पुरुषों में सद्भावना व महिलाओं में धर्म व गुरु के प्रति समर्पण होना चाहिए

Share Now

देहरादून। पुष्पगिरी तीर्थ प्रणेता गणाचार्य श्री 108 पुष्पदंत सागर जी महाराज बुधवार को प्रातः श्री संघ के साथ एस एस जैन सभा (जैन स्थान) तिलक रोड, देहरादून में भक्त जनों के साथ विहार करते हुए पहुंचे, जिनके दर्शनों एवं प्रवचनों का लाभ उठाने के लिए सभी जैन बन्धुओं सपरिवार जैन स्थानक में समय पर उपस्थित हुए।
इस अवसर पर राजपुर विधायक खजान दास एवं विशाल गुप्ता ने मुनि श्री पग प्रक्षालन एवं श्रीफल भेंट कर आशीर्वाद प्राप्त किया।
इस अवसर पर गुरुदेव ने प्रवचनों के माध्यम से सभी भक्तजनों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि देहरादून नगरी देवभूमि है। धर्मगुरु के प्रति समर्पण भाव होना चाहिए कहा कि बच्चों में संस्कारों, पुरुषों में सदभावना तथा महिलाओं में धर्म व गुरु के प्रति समर्पण होना चाहिए। यह सब जहां होता है वह धर्म की शून्यता नहीं रहती है। धर्म फलता-फूलता है। आपने कहा कि यहां के बच्चों में बहुत अच्छे संस्कार हैं। नगर प्रवेश के दौरान दिव्य घोष के माध्यम से नगर के प्रमुख मार्गों से हमें मंदिर तक लेकर आए। पुण्य शाली बच्चे हैं जो इतनी कम उम्र में धर्म और गुरु के प्रति समर्पित है। उनके माता-पिता व परिवार के संस्कारों का ही परिणाम है।आचार्य पुष्प दंत सागर महाराज ने कहा कि सभी को अहम को छोड़कर प्रभु के चरणों में समर्पित रहना चाहिए। महाराज श्री के आगामी कार्यक्रम की जानकारी देते हुए मीडिया प्रभारी मधु सचिन जैन ने बताया कि 18 मई को जैन स्थानक तिलक रोड से चमन विहार के लिए विहार हुआ। 19 मई चमन विहार से अमित जैन के निवास देवलोक कॉलोनी के लिए विहार होगा। 20 मई को पूज्य गुरुदेव का विहार क्लेमेंटाउन जैन मंदिर जी के लिए होगा। 21 मई को प्रातः 6.30 बजे पूज्य गुरुदेव का मंगल विहार विकास नगर के लिए होगा।
इसी कड़ी मे आचार्य निर्भय सागर महाराज जी संघ सहित बद्रीनाथ यात्रा से मसूरी पग यात्रा करते हुए लगभग 24 तारीख को देहरादून पहुंचेंगे।
वही एक और मुनि सुलभ सागर जी महाराज कुछ समय के लिए देहरादून प्रवास पर आएंगे इसी श्रंखला में जैन समाज के कुछ वरिष्ठ जन हरिद्वार पहुंचे जिसमें उनको देहरादून में चैमासा करने के लिए आग्रह किया गया जो जल्दी ही महाराज श्री द्वारा सुनिश्चित कर दिया जाएगा। इसी कड़ी मे आचार्य निर्भय सागर महाराज जी संघ सहित बद्रीनाथ यात्रा से मसूरी पग यात्रा करते हुए लगभग 24 तारीख को देहरादून पहुंचेंगे। वही एक और मुनि सुलभ सागर जी महाराज कुछ समय के लिए देहरादून प्रवास पर आएंगे इसी श्रंखला में जैन समाज के महामंत्री राजेश जैन और उनके साथ समाज के अशोक जैन (संयोजक) संदीप जैन ( मंत्री जैन भवन) पंकज जैन (महामंत्री औषधालय) (माजरा जैन मंदिर के उपाध्यक्ष)मुकेश जैन,राहुल जैन राजीव जैन प्रमोद जैन अमित जैन बालेश् जैन हर्ष जैन पूर्व महामंत्री पूर्णिमा जैन अजीत जैन अरुणा जैन,समता जैन आदि लोग मौजूद रहे। सभी वरिष्ठ जनो ने उनको देहरादून में चैमासा करने के लिए श्रीफल चढ़ाकर आग्रह किया जो जल्द ही महाराज श्री द्वारा सुनिश्चित करदिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!