डोईवाला में ट्रेजरी खुलवाने की मांग को लेकर होगा आंदोलन

Share Now

देहरादून। सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर्स संगठन उत्तराखण्ड शाखा डोईवाला की बैठक पंचायत भवन आंगनवाड़ी केन्द्र कान्हरवाला में जीत मणि भट्ट की अध्यक्षता में हुई। संचालन मंत्री सोहन सिह नेगी ने किया। बैठक को संबोधित करते हुए सेवा निवृत्त राजकीय पेन्शनर्स संगठन उत्तराखण्ड के प्रान्तीय संरक्षक आर.एस.परिहार ने कहा कि जहां-जहां अस्पताल जैसे हिमालयन हौस्पीटल जौली ग्रान्ट के नजदीकी शाखा अपने सदस्यों का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि मेरे सहयोग हेतु कृषि मंत्री गणेश जोशी एवं मंत्री चंदन राम दास से सम्बन्धित कोई समस्या हो तो उनसे मुलाकात करा दूंगा। बैठक को संबोधित करते हुए प्रान्तीय अध्यक्ष विरेन्द्र सिंह कृषाली ने कहा कि डोईवाला में ट्रेजरी खुलवाने के लिए एक आन्दोलन करना पडे़गा।
सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर्स संगठन उत्तराखण्ड के प्रान्तीय अध्यक्ष ने कहा कि डोईवाला क्षेत्र में उप कोषागार कार्यालय खुलवाने को सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर्स संगठन से जुड़े लोग लामबद होने लगे हैं। डोईवाला के कान्हरवाला में बैठक कर आंदोलन की रणनीति पर चर्चा की गई। जल्द ट्रेजरी मामले में सकारात्मक कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।
सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर्स संगठन की बैठक में पेंशनरों की समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की गई। प्रांतीय संरक्षक आरएस परिहार ने कहा कि डोईवाला क्षेत्र के राजकीय पेंशनरों की सहुलियत के लिए लंबे समय से यहां ट्रेजरी खोलने की मांग उठ रही है। इस बाबत संगठन का प्रतिनिधि मंडल संबंधित मंत्री और अधिकारी से पूर्व में कई बार मुलाकात कर चुके हैं, लेकिन हर बार आश्वासन ही मिला कार्रवाई नहीं हुई।
पेंशनरों ने एक स्वर में डोईवाला क्षेत्र में ट्रेजरी खुलवाने के लिए आंदोलन का एलान किया, जिसको लेकर आंदोलन की रुपरेखा पर भी चर्चा की गई। इस दौरान सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनरों ने पटवारी भर्ती पेपर लीक होने की कड़े शब्दों में भर्त्सना की। बैठक में निर्णय लिया गया कि 20-01-2023 को प्रान्तीय कार्य समिति की बैठक होगी।मौके पर प्रांतीय अध्यक्ष विरेंद्र सिंह कृषाली, प्रांतीय संरक्षक आर. एस. परिहार, प्रदेश सचिव आर.एस. विरोरिया, प्रदेशसंगठन मन्त्री हृदय राम सेमवाल,जबर सिंह पंवार,शूरवीर सिंह चैहान,धर्म सिंह कृषाली,सोहन सिंह नेगी, र्धीरेन्द्र कृषाली, माणिक लाल कंडवाल, जितेंद्र राठौर, कुंवर सिंह, तेजराम बर्तवाल,चतर सिह पुण्डीर,लाभ सिंह डोगरा,आर.एस. बिष्ट, बीर सिंह राठौर,जया नन्द कोठारी,रमेशचन्द्र वेलवाल,नरेंद्र सिंह चैहान,नारायण दत्त भट्ट,रणजीत सिंह,नरेंद्र सिंह तोमर,तेजपाल सिंह मनवाल,सत्यपालसिहपुन्डीर,रमेश सिंह कृषाली,बिरेन्द्र रौथाण आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!