उत्तरकाशी : स्विफ्ट कार से 1 किलो अवैध चरस के साथ 02 युवक गिरफ्तार ।

Share Now

पुरोला पुलिस व एसओजी यमुनावैली की टीम ने 1 किलो 7 ग्राम अवैध चरस के साथ 02 युवक गिरफ्तार किये:

एसपी उत्तरकाशी द्वारा पुलिस टीम को ढाई हजार रुपए के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

नशाखोरी पर लगाम लगाने और नारकोटिक्स के बढ़ते मामले पर रोकथाम हेतु पुलिस महानिदेशक, उत्तराखंड एवं पुलिस उपमहानिरीक्षक, गढ़वाल परिक्षेत्र, उत्तराखंड के निर्देशन में एस0पी0 उत्तरकाशी, पी0के0 राय द्वारा जनपद उत्तरकाशी में नशे व ड्रग्स के खिलाफ जंग छेड दी गई है, उत्तरकाशी के युवाओं को नशे के जंजाल से बचाने के लिए उनके दिशानिर्देशन में उत्तरकाशी पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ ‘नशामुक्त उत्तरकाशी’ अभियान चलाया जा रहा है।

नशामुक्त उत्तरकाशी अभियान के तहत उत्तरकाशी पुलिस एक के बाद एक नशा तस्कर को सलाखों के पीछे पहुंचा रही है, इस कडी में श्री सुरेन्द्र सिंह भण्डारी, सीओ बड़कोट के पर्यवेक्षण में नशा तस्करों पर कार्रवाई करते हुए एसओ पुरोला, अशोक कुमार के नेतृत्व में पुरोला पुलिस व एसओजी यमुनावैली की संयुक्त टीम द्वारा गत रात्रि में चैकिंग के दौरान स्थान कमल संस्कृत विद्यालय, नौगांव रोड से दो युवकों राजा तोमर व विजय कुमार को स्विफ्ट कार (UK 01Y 0215) से 1 किलो 7 ग्राम अवैध चरस का परिवहन करते हुए गिरफ्तार किया गया।

उक्त दोनों युवकों के खिलाफ थाना पुरोला पर धारा 08/20/60 NDPS Act के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। घटना में प्रयुक्त वाहन सीज किया गया। पुलिस द्वारा अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है, अभियुक्तों को आज माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। ये दोनों युवक मोरी क्षेत्र से चरस इकट्ठा कर अच्छे मुनाफे के लिए उसे शिवरात्रि पर्व पर कनखल, हरिद्वार में बेचने के लिए ले जा रहे थे।

बरामद माल- 01 किलो 07 ग्राम(राजा तोमर 605 ग्राम तथा विजय के पास 402 ग्राम)
अनुमानित कीमत- 1,07000 रु0/

गिरफ्तार अभियुक्त:
1- राजा तोमर पुत्र श्री सुलेख चन्द तोमर निवासी सुखपुरा कॉलोनी, कनखल हरिद्वार, उम्र 22 वर्ष।
2- विजय कुमार पुत्र श्री कृष्ण पाल निवासी ग्राम गालीबपुर, खतौली, मुजफ्फरनगर,UP उम्र 35 वर्ष।

पुलिस टीम:
◆ श्री अशोक कुमार- थानाध्यक्ष पुरोला/प्रभारी एसओजी यमुनावैली
◆ एसआई मोहन कठैत- प्रभारी चौकी नौगांव
◆ कानि0 अनिल तोमर- एसओजी यमुनावैली
◆ कानि0 विशन लाल- चौकी बाजार पुरोला
◆ कानि0 अजय दत्त- एसओजी यमुनावैली
◆ कानि0 सुनील जयाडा- एसओजी यमुनावैली।

बरामदगी व गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम की सराहना करते हुए श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा उत्साहवर्धन हेतु टीम को 2500रु0/ का पारितोषिक प्रदान किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!