उत्तरकाशी : कार्गिल शहीद के नाम पोखरी इंटर कॉलेज – विधायक यमुनोत्री केदार सिंह रावत

Share Now

एक दिन शहीद के नाम – उत्तरकाशी जिला मुख्यालय मे सीमा पर देश वासियो की फिफाजत मे रात दिन चौकसी कर रही सेना को याद करते हुए कारगिल मे शहीद  जवानो को याद किया गया |  विधायक यमुनोत्री ने बताया कि पोखरी राजकीय इंटर कालेज का नाम शहीद राइफलमैन दिनेश कुमांई के नाम से किया गया है|  

सोमवार को जिला प्रेक्षागृह में कारगिल दिवस को शौर्य दिवस के रूप में मनाया गया। जिलाधिकारी श्री मयूर दीक्षित,यमुनोत्री विधायक श्री केदार सिंह रावत,एसपी श्री मणिकांत मिश्रा, कमांडर श्री हेमंत कुमार ने कारगिल शहीद राइफलमैन दिनेश कुमांई के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रदांजलि अर्पित की। 12वीं बटालियन आईटीबीपी मातली के जवानों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

        इस अवसर पर जिलाधिकारी श्री दीक्षित ने कारगिल युद्घ में शहीद वीर सैनिकों का याद करते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि यह दिवस हमारी युवा पीढ़ी के लिए महत्वपूर्ण दिवस है। यही युद्ध था जिसे हम सबने देखा। इस युद्ध में हमारे जनपद के वीर सपूत राइफलमैंन दिनेश कुमांई शहीद हुए। उन्होंने कहा कि हमारे सैनिक विषम परिस्थितियों में देश की सीमाओं में सजग प्रहरी के रूप में राष्ट्र की सेवा कर रहें है।  सरकार की प्राथमिकता व हमारी जिम्मेदारी है कि हम ससमय उनके परिवार की समस्याओं का निस्तारण करें, ताकि उन पर कोई मुसीबत ना आये।

      यमुनोत्री विधायक श्री रावत ने कारगिल युद्ध में प्राणों का बलिदान देने वाले वीर सपूतों का स्मरण किया व भावपूर्ण श्रदांजलि अर्पित की। विधायक ने कहा कि पोखरी राजकीय इंटर कालेज का नाम शहीद राइफलमैन दिनेश कुमांई के नाम से किया गया है। भवन निर्माण के लिए वन भूमि का हस्तांतरण हो चुका है। शीघ्र ही भव्य इंटर कालेज भवन का निर्माण होगा जो हम सबके लिए गर्व की बात होगी। इस अवसर पर विधायक द्वारा पूर्व सैनिकों को शॉल भेंट कर सम्मानित किया गया।

     इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल सिंह, वरिष्ठ कोषाधिकारी बालकराम, मेजर आरएस जमनाल,हरीश सेमवाल,नागेंद्र थपलियाल, सूरत सिंह गुसाईं, सहायक सैनिक कल्याण अधिकारी सूबेदार मेजर महाबीर सिंह राणा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!