उत्तरकाशी _ कारगिल विजय दिवस पर भारतीय सेना के अदम्य साहस व शोर्य को नमन

Share Now

शाहिद पार्क ज्ञानसू में कारगिल विजय दिवस के अवसर पर भारतीय सेना के अदम्य साहस व शोर्य को नमन किया गया। जनपद के शहीद जवान राइफल मैन दिनेश चन्द कुमांई के चित्र पर गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान,डीएम अभिषेक रुहेला,एसपी अपर्ण यदुवंशी, दिनेश चंद कुमाई की धर्मपत्नी अनिता देवी ,सीएमओ केएस चौहान, मेजर आरएस जमनाल, डिप्टी कमाण्डेन्ट आईटीबीपी अवदेश नारायण, एसडीएम चतर सिंह चौहान,मीनाक्षी पटवाल, सहायक सैनिक कल्याण एवं पुर्नवास अधिकारी महावीर सिंह राणा सहित भूतपूर्व सैनिकों द्वारा पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। कारगिल शहीद दिनेश चन्द कुमांई को 2 महार रेजीमेंट हर्षिल,12 बटालियन आईटीबीपी मातली, उत्तराखण्ड पुलिस व एनसीसी कैडेट द्वारा गार्ड ऑफ आनर दिया गया।


शहीद पार्क ज्ञानसू में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान ने कारगिल शहीद की धर्मपत्नी अनिता देवी को सम्मानित किया। इस अवसर पर आदर्श बालिका इंटर कालेज की छात्राओं द्वारा देश भक्ति गीत पर आधारित अपनी प्रस्तुतियां दी। इस दौरान विधायक ने जनपद स्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता में क्रमशः पहले,दूसरे तीसरे स्थान पर रही दीपिका,परी,हिमानी को पुरस्कृत किया वहीं निबंध प्रतियोगिता में क्रमशः पहले,दूसरे तीसरे स्थान पर रही मुस्कान,सुमन राणा, हिमांशु नौटियाल को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
विधायक ने अपने सम्बोधन में शहीद जवानों को नमन करते हुए कहा कि हमारे वीर जवानों ने अदम्य साहस व वीरता का परिचय देते हुए कारगिल पर ऐतिहासिक जीत हासिल की। इस युद्ध में बड़ी संख्या में प्रदेश के वीर सपूतों ने भी देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। वीर जवानों के अदम्य साहस और पराक्रम से कारगिल पर विजय मिली।
डीएम ने अपने सम्बोधन में वीर सपूतों को याद करते हुए नमन किया। कहा कि आज का दिन हम सबके लिए गौरव का दिन है। आज पूरा देश कारगिल विजय दिवस को हर्षोल्लास के साथ मना रहा है। हमारे सैनिकों की शौर्य गाथाओं का स्मरण कर हम सब गौरवांवित महसूस कर रहें है। देश की रक्षा के लिए हमारे जवानों ने अपने परिवार से दूर रहकर विकट परिस्थितियों में अपनी सेवाएं दी है। तथा देश की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। आज उन वीर सपूतों के बलिदान का स्मरण करने का दिन है।
इस अवसर पर समाज सेवी नागेन्द्र थपलियाल, प्रताप बिष्ट,भूतपूर्व सैनिक सहित आईटीबीपी,एनसीसी,पुलिस,सेना के जवान सहित अन्य लोग मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!