उत्तरकाशी : माघ मेले की भीड़ मे तस्करी का धन्दा – चार गिरफ्तार

Share Now

अवैध नशा तस्करों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही करते हुए मनेरी और कोतवाली  उत्तरकाशी पुलिस ने चार तस्करो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । इनमे  एक कार ड्राईवर भी सामिल है ।

कोतवाली उत्तरकाशी एवं कोतवाली मनेरी क्षेत्र से पुलिस ने  कुल 2.065 किग्रा0 अवैध चरस के साथ 04 तस्करो को  रंगे हाथो  पकड़ लिया

कड़कड़ाती सर्दी के बीज उत्तरकाशी माघ मेले के दौरान लोगों की भीड़ को देखते हुए नशे के कारोबारी भी सक्रिय नजर आ रहे हैं भीड़ का फायदा उठाकर यह लोग उच्च हिमालई क्षेत्रों से सस्ते दाम पर अवैध चरस खरीद कर मैदानी इलाकों में महंगे  दामों पर बेचने का काम करते हैं ।

 

Drugs Free Devbhoomi-2025 के तहत उत्तराखंड पुलिस ने  अवैध नशा तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया हुआ  है। उत्तरकाशी जनपद में भी अवैध नशे के कारोबार पर प्रतिबंध लगाने और  युवा पीढ़ी को नशे के चुंगल से बचाने के लिए एसपी अपर्ण यदुवंशी ने   एस0ओ0जी0 व एएनटीएफ की टीम को एक्टिव मोड पर रखा हुआ है।

गुरुवार कोतवाली उत्तरकाशी एवं मनेरी क्षेत्र से पुलिस ने चरस तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। चैकिंग के दौरान कोतवाली उत्तरकाशी क्षेत्र के कचडु देवता मन्दिर के पास से एक चालक सहित कुल 02 व्यक्ति राजकुमार एवं सुनील कुमार को मारुति ओमिनी से कुल 1.135 किग्रा0 अवैध चरस का ले जाते हुए और  मनेरी क्षेत्र मे  गंगोत्री एनएच के नलुणा पुल के पास से कबूल चन्द को 930 ग्राम अवैध चरस  के साथ गिरफ्तार किया

 

गिरफ्तारी एवं बरामदगी के आधार पर दोनों अभियुक्तों के विरुद्ध कोतवाली उत्तरकाशी एवं कोतवाली मनेरी पर NDPS Act की धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है और आरोपियों के  आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!