उत्तरकाशी : चुनावी मंच छोड़ कर जमीन पर बैठ गए पालिका अध्यक्ष – वजह सुनकर चौंक पड़े लोग

Share Now

जब जमीन पर बैठ गए पालिका अध्यक्ष

उत्तरकाशी जिले की गंगोत्री विधान सभा मे काँग्रेस पार्टी से विधायक प्रत्यासी विजयपाल सजवाण के समर्थन मे आयोजित जनसभा मे नगर पालिका अध्यक्ष उत्तरकाशी अचानक मंच छोड़ जमीन पर बैठ गए ।

विधान सभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह की जनसभा मे मंच पर बैठने के लिए धक्का मुक्की होने लगी । मंच पर सीमित स्थान और सीमित कुर्सिया मौजूद थी,  ऐसे मे मुख्य अतिथि के बगल वाली सीट पर बैठे पालिका अध्यक्ष रमेश सेमवाल अपना स्थान किसी अन्य को सौंप कर जमीन पर आम लोगो के साथ बैठ गए । सुरू मे लगा कि पालिका अध्यक्ष नाराज हो गए है लेकिन जब जानकारी हुई तो उनके जबाब से मौके पर मौजूद लोग जमीन से जुड़े नेता की  तारीफ किए नहीं रुक सके ।

मेरु रेबार ने पालिका अध्यक्ष से पूछा कि प्रोटोकॉल के अनुसार आपके लिए मंच पर स्थान निर्धारित था फिर आप पहली पंक्ति पर जमीन मे क्यो बैठ गए ?  इस पर पालिका अध्यक्ष रमेश सेमवाल ने जबाब दिया कि पालिका अध्यक्ष होने के नाते वे खुद का नगर का प्रथम सेवक मानते है, गंगोत्री विधान सभा मे विधायक प्रत्यासी विजयपाल सजवान के लिए जन सभा उनके क्षेत्र मे हो रही थी लिहाजा इस क्षेत्र मे  मेजमान होने के नाते अपने घर मे उन्हे बाहर से आने वाले अतिथियों कि चिंता थी और भारतीय संस्कृति भी यही कहती है कि अन्य मेहमानो  की  व्यवस्था हो जाय,  तभी शुकून मिलता है । उन्होने कहा कि नेताओ को हमेश जमीन से जुड़े रहना चाहिए और फिर जमीन पर जब जनता बैठी हो बात ही कुछ आउट है ।  जो जनता कभी भी नेताओ को कुर्सी थमा देती है तो कभी जमीन पर बैठा देती है , ऐसे मे आम जनता के साथ  जमीन  पर बैठ कर उन्हे अपनापन का अहसास हुआ है । उन्होने कहा कि उनके जननेता विधायक प्रत्यासी भी जमीन से जुड़े नेता है इसलिए उनके समर्थन  मे आयोजित सभा मे उन्हे  जमीन पर बैठने का नहीं बल्कि वहाँ बैठे हजारो लोगो के अपनेपन का अहसास हुआ है ।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!