उत्तरकाशी – फिर सुरू होगा लम्बित जखोल- लिवाड़ी मोटर मार्ग का कार्य

Share Now

बैराज निर्माण को लेकर काफी समय तक लम्बित रही जखोल- लिवाड़ी मोटर मार्ग का कार्य अब जल्द शुरू होगा। दरसल एसजेबीएनएल द्वारा बैराज को लेकर पुल एबेटमेंट के स्थान में बदलाव लाने हेतु आपत्ति दर्ज करवाई गई थी।

जिलाधिकारी श्री मयूर दीक्षित ने बताया कि एसजेबीएनएल द्वारा बैराज निर्माण हेतु पुल साइट को चेंज करने हेतु आपत्ति दर्ज करवाई गई थी। जनसामान्य की प्रमुख समस्या को देखते हुए कार्यदायी संस्था वेप्कोस व एसजेबीएनएल को पुल निर्माण के लिए साइट सलेक्शन हेतु संयुक्त निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए थे। दोनों कार्यदायी संस्था की सहमति के बाद प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत जखोल से लिवाड़ी मोटर मार्ग के किलोमीटर एक में सूपिन नदी पर 54 मीटर स्पान स्टील गार्डर सेतु का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू हो जाएगा। इस हेतु वाप्कोस को पुल निर्माण कार्य शुरू कराने के निर्देश दिए गए है। कहा कि पुल का निर्माण कार्य पूर्व में स्वीकृत धनराशि के अंर्तगत ही किया जाएगा। इसके लिए अलग से धनराशि की व्यवस्था नही करने पड़ेगी।
स्थानिक अभियंता वाप्कोस द्वारा अवगत कराया गया कि प्रस्तावित 54 मीटर स्पान के स्थल को 10 मीटर अप स्ट्रीम पर तथा 1972 के डेक लेवल किया है। शीघ्र ही पुल निर्माण का कार्य प्रारम्भ कर दिया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!