उत्तरकाशी: युवा सरकार और उत्तराखंड मे 60 पार के जुमले मे कौन बैठेगा फिट ?

Share Now

उत्तरकाशी : जिले कि गंगोत्री विधान सभा मे दर्जन भर दावेदार बीजेपी के संगठन कार्य के दौरान जुटाई गई भीड़ मे खुद के जिंदावाद के नारे लगवा रहे है | इन सभी दर्जन भर दावेदारों के साथ समर्थको की भीड़ को एक साथ कर लिया जाय तो विपक्ष के नेता को मतदान के लाले पड़ सकते है | उत्तरकाशी मे युवा नेता पवन नौटियाल ने पत्रकार वार्ता मे गंगोत्री से टिकट की दावेदारी पेश की तो बीजेपी नेता जगमोहन रावत ने सैकड़ो की तादाद मे समर्थको के साथ बीजेपी के झंडे के साथ जन आशीर्वाद यात्रा निकाली. इस दौरान चप्पा_ चप्पा भाजपा के साथ हमारे विधायक कैसा हो जगमोहन रावत जैसा हो के भी नारे लगाए गए


लंबे समय तक गंगोत्री विधान सभा मे भ्रमण करने के बाद अपने साथी संगठन से विचार उपरांत उत्तरकाशी बीजेपी के सबसे युवा नेता पवन नौटियाल ने गंगोत्री से विधान सभा 2022 के लिए अपने दावेदारी प्रस्तुत कर दी है ।
जीएमवीएन गेस्ट हाउस मे पत्रकार वार्ता मे पवन नौटियाल ने पार्टी के लिए अपनी सेवा को देखते हुए गंगोत्री विधानसभा से टिकट की मांग की . पवन ने कहा कि वे एक साथ दो एंगल पर समाज सेवा के कार्य मे जुटे हुए है, एक तो राजनैतिक रूप से और दूसरा शिक्षा के क्षेत्र मे .
बताते चले कि डूँड़ा देविधार के पास हिटाणु मे नौटियाल का मंजीरा देवी शिक्षण संस्थान, तकनीकी शिक्षा मे युवाओ को रोजगार परक शिक्षा दे रहा है ।


वही बीजेपी जिला संगठन के जिला मंत्री प्रताप राणा ने पीएम मोदी के युवा सरकार और उत्तराखंड मे 60 पार के नारे को बुलंद करते हुए इसकी व्याख्या की | उन्होने कहा कि युवा का उल्टा वायु होता है और वायु का पर्यायवाची पवन होता है लिहाजा प्रदेश में युवा सरकार बनाने के लिए और गंगोत्री के मिथक को बरकरार रखने के लिए युवा नेता पवन नौटियाल को विधान सभा मे बीजेपी का प्रत्यासी घोषित किया जाना चाहिए |दूसरी तरफ दो बार अपनी धर्म पत्नी को भटवाड़ी से ब्लौक प्रमुख का चुनाव जितवा कर बीजेपी संगठन मे अपना लोहा मनवा चुके पूर्व संयोजक जगमोहन रावत ने भी जन आशीर्वाद रैली के माध्यम से नगर मे अपना शक्ति प्रदर्शन किया।


गौरतलब है कि बीजेपी की विजय संकल्प यात्रा का 6 दिसंबर को उत्तरकाशी मे ही समापन होना है इस मौके पर केन्द्रीय नेता राजनाथ के साथ प्रदेश का शीर्ष नेतृत्व मौजूद रहेगा , इस लिहाज से जनता के बीच अपनी शक्ति का अलग तरीके से प्रत्यासी प्रदर्शन कर अपने अपने पक्ष में माहौल तैयार करने में लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!