उत्तरकाशी : लाखों रुपये नकद और गहने वापस मिले इन पुलिसकर्मियों की ईमानदारी से

Share Now

उत्तरकाशी पुलिस के जवानों ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

उत्तराखंड की मित्र पुलिस अपने दैनिक कार्यों के अलावा अब नैतिकता मे भी नए कीर्तिमान स्थापित करने लगी  है , ताजा मामला उत्तरकाशी का है जहा पुलिस कर्मी ने एक महिला को लाखों रुपये से भर उसका पर्स लौटकर ईमानदारी की एक मिशन कायम की । 

 

शनिवार  को यातायात पुलिस उत्तरकाशी मे तैनात जवान अजय नेगी उत्तरकाशी बस अड्डे में यातायात ड्यूटी पर थे, ड्यूटी के दौरान जवान को पेट्रोल पम्प उत्तरकाशी के पास एक पर्स पड़ा हुआ मिला, जिसमें 1,09,500 रु0 की नगदी, सोने की एक अंगूठी, एक जोड़ी बाली, एक जोड़ी पायल (चांदी की) एवं अन्य कागजात थे। कांस्टेबल अजय द्वारा आस-पास पूछताछ करने के उपरांत पर्स को पुलिस चौकी बाजार उत्तरकाशी में ले जा कर दूसरे जवान  दीपक चौहान को उक्त सम्बन्ध में बताया, दोनों कर्मियों के द्वारा पर्स मालिक के बारे में जानकारी जुटाई गई तो उक्त पर्स ग्राम जेष्टवाडी,चिन्यालीसौड़ निवासी महिला श्रीमती पुष्पा रावत पत्नी श्री उत्तम सिंह रावत का होना पाया गया ।

महिला के खोये पर्स व पर्स मे रखे 1 लाख रु0 से अधिक की नगदी व सोने चाँदी के जेवरातों के साथ वापस लौटाया

जवानों द्वारा ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुये महिला से सम्पर्क कर चौकी पर बुलाकर पर्स को समस्त धनराशि व जेवरात के साथ उनके सुपुर्द किया गया। महिला द्वारा बताया गया कि वह अपनी बहन के लड़के की शादी में जा रही थी,पर्स खोने पर वह काफी परेशान थी, महिला द्वारा पुलिस जवानों का तह दिल से आभार प्रकट किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!