सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय के सम्मुख 10 अक्टूबर को सत्याग्रह करेंगे कांग्रेसी

Share Now

देहरादून। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर हरिद्वार में संपन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सरकारी धांधली, धनबल का प्रयोग, सरकारी तंत्र का दुरुपयोग तथा कई स्थानों पर रिकाउटिंग के माध्यम से चुनाव नतीजों को प्रभावित करने एवं कंाग्रेस कार्यकर्ताओं पर लगाए जा रहे झूठे मुकदमों के विरोध में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा के नेतृत्व में 10 अक्टूबर को प्रातः 11ः00 बजे से 13ः00 बजे तक हरिद्वार में सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय के सम्मुख (देवपुरा चौराहे पर) सत्याग्रह कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है।
उपरोक्त जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री संगठन विजय सारस्वत ने बताया कि हरिद्वार जनपद में सम्पन्न हुए त्रि स्तरीय पंचायत चुनाव में आरक्षण निर्धारित होने से लेकर चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न होने तक भाजपा सरकार द्वारा सत्ता के दम पर चुनाव में सरकारी धांधली, धनबल का प्रयोग, सरकारी तंत्र का दुरूप्रयोग तथा कई स्थानों पर रिकाउटिंग के माध्यम से चुनाव नतीजों को प्रभावित करने के साथ ही अब कंाग्रेस कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमें लगाये जा रहे हैं जिसकी कांग्रेस पार्टी कडे शब्दों में निन्दा करती है।
विजय सारस्वत ने हरिद्वार में हुए त्रि स्तरीय पंचायत चुनावों की पूरी प्रक्रिया पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि भाजपा द्वारा पहले प्रशासन पर दबाव बनाकर मनमाना आरक्षण तय किया गया उसके उपरान्त चुनावों में धनबल का खुलकर प्रयोग किया गया। इसके उपरान्त कई स्थानों पर रिकाउटिंग के माध्यम से चुनाव नतीजों को प्रभावित किया गया। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो वोटों की गिनती में धांधली हुई वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा लोकतांत्रिक तरीके से किए गए विरोध को दरकिनार कर पुलिस द्वारा बलपूर्वक लाठीचार्ज कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बर्बरता की गई तथा कांग्रेस नेताओं के खिलाफ संगीन धाराओं में झूठे मुकदमे दर्ज किये गये। उन्होंने कहा कि पुलिस की कार्यप्रणाली से स्पष्ट होता है कि हरिद्वार पुलिस भाजपा के इशारे पर काम कर रही है जिसका कांग्रेस पार्टी पुरजोर विरोध करती है।
विजय सारस्वत ने कहा कि हरिद्वार में सम्पन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सरकारी धांधली, धनबल का प्रयोग, सरकारी तंत्र का दुरुपयोग तथा कई स्थानों पर रिकाउटिंग के माध्यम से चुनाव नतीजों को प्रभावित करने एवं कंाग्रेस कार्यकर्ताओं पर लगाए जा रहे झूठे मुकदमे लगाने के मामलों की निष्पक्ष जांच के लिए उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की देखरेख में जांच कमेटी के गठन की मांग को लेकर दिनांक 10 अक्टूबर, 2022 को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा के नेतृत्व में हरिद्वार में सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय के सम्मुख (देवपुरा चौराहे पर) सत्याग्रह कार्यक्रम आयोजित करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!