धारचूला: गुप्तचर विभाग कर्मचारी की कोरोना से मौत, घर वालो ने शव लेने से किया इनकार

Share Now

किराए के कमरे में रहता था मृतक, एक दिन पूर्व एंटीजन टेस्ट में रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आयी थी, बीपी के मरीज उक्त कर्मचारी की अगले दिन तबियत बिगड़ने पर उसने अस्पताल आपातकालीन नम्बर पर फोन किया, इससे पहले एम्बुलेंस आती कर्मचारी ने दम तोड़ दिया, हैरानी की बात ये कि परिजनों ने भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शव को लेने से इनकार कर दिया।

आईबी में तैनात कर्मचारी जब अपने कमरे में मृत पाया गया तो आसपास के लोगो ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद धारचूला पुलिस ने पीपीई किट पहनकर शव को अस्पताल पहुचाई, शव की जांच के बाद पता चला कि उक्त कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव था, जिसके बाद घर वालो ने भी शव को लेने से इनकार कर दिया। मानवीय संवेदना को दर्शाते हुए धारचूला पुलिस ने एसडीआरएफ के सहयोग से मृतक का अंतिम संस्कार कोविड गाइड लाइन को फॉलो करते हुए सम्पन्न कराया।

नदीम परवेज धारचूला


वर्तमान में चल रहे कोरोना महामारी के दृष्टिगत कोतवाली धारचूला मे सोमवार 9 बजे प्रभारी निरीक्षक को टेलीफोन से सूचना मिली कि मल्ली बाजार होतियाल विल्डिग के कमरे में एक व्यक्ति चित अवस्था में पढ़ा है सूचना पर तत्काल प्रभारी निरीक्षक कोतवाली धारचूला प्रभात कुमार मय वरिष्ठ उप निरीक्षक हेम चंद्र तिवारी, कांस्टेबल आन सिह, ललित मांगती, कांस्टेबल चालक महिंदर कुमार सरकारी वाहन, मय पी ,पी,किट ,बाडी बैग के मौके पर पहुचे मौके पर जानकारी ली गई तो उस व्यक्ति का नाम राम सिंह धामी पुत्र स्वर्गीय श्री दुर्गा सिंह धामी निवासी खेला उम्र 58 वर्ष हाल आईबी सेवारत धारचूला के रूप में शिनाख्त की गई । मौके पर वर्तमान समय में चल रहे कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत कोई भी व्यक्ति शव के नजदीक नहीं आए तथा परिजनों द्वारा भी शव को उठाने नहीं आए तथा तत्पश्चात मौके पर वरिष्ठ उप निरीक्षक हेमचंद तिवारी व अन्य कर्मचारियों द्वारा पी पी किट पहनकर उक्त शव को कमरे से निकालकर 108 एंबुलेंस के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धारचूला में लाया गया, तथा मृतक की कोरोना संक्रमण की जांच की गई तो मृतक की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर मृतक के परिजनों द्वारा भी शव को दाह संस्कार हेतु नहीं लिया गया। तत्पश्चात मृतक के शव का दाह संस्कार हेतु कोविड-19 के गाइडलाइंस के अनुसार एसडीआरएफ के माध्यम से किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!