सशस्त्र सेना झण्डा दिवस पर लगाया झंडा

Share Now

देहरादून। सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के अवसर पर जिला कलेक्ट्रेट टिहरी गढ़वाल में जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल डॉ. सौरभ गहरवार एवं जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल (से.नि.) जी.एस. चन्द द्वारा एक-दूसरे को प्रतीक सशस्त्र सेना झंडा लगाकर सेना के प्रति सम्मान व्यक्त किया गया। जिलाधिकारी द्वारा इस अवसर पर समस्त जनपदवासियों को शुभकामनाएं दी गई तथा आग्रह किया गया कि सशस्त्र झंडा दिवस के अवसर पर झंडा अवश्य चस्पा करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि सशस्त्र सेना झंडा दिवस भारत के तीनों शाखाओं के सैनिकों (जल, थल, वायु) के सम्मान के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने पत्र के माध्यम से समस्त विभागीय अधिकारियों से कहा कि हम सबका परम कर्त्तव्य है कि सशस्त्र सेनाओं के बहादूर जवानों की शहादत को याद करते हुए उनके प्रति सम्मान व्यक्त करते हुए समर्पित भावना से उनके परिवार के कल्याण के लिए झण्डा दिवस सहयोग राशि जमा करें। कहा कि अपने-अपने कार्यालयों में झंडा दिवस के अवसर पर झंडा चस्पा करना सुनिश्चित करें तथा अन्य कार्मिकों से भी झंडा चस्पा करवाएं।
जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने बताया कि सशस्त्र सेना झण्डा दिवस शहीदों और देश की रक्षा के लिए जान गंवाने वाले जवानों के सम्मान में मनाया जाता है। सभी देशवासी इस दिन शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हैं। हमारे देश के सैनिक हमारे देश की बड़ी संपत्ति हैं, जिन्होंने हमारे देश को हर एक तरह की परिस्थिति में संभाले रखा है। उन्हांेने बताया कि आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर, मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार को कार्यालय में जाकर झण्डा लगाया गया है। बताया कि जिला कलेक्ट्रट सहित जनपद के समस्त कार्यालयों में संबंधित अधिकारीध्कर्मचारियों द्वारा झण्डा लगाकर सशस्त्र सेनाओं के बहादूर जवानों के प्रति सम्मान व्यक्त करते हुए समर्पित भावना से झण्डा दिवस सहयोग राशि जमा की गई। झंडे की दान राशि एकत्रित कर सैनिक कल्याण में जमा करवाया जाएगा, जिसे शहीदों के आश्रितों को यह राशि पहुंचाई जा सकेगी।
जिला कलेक्ट्रेट में आयोजित सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के अवसर पर केप्टन डी.एस. बागरी, एडीआईओ भजनी भण्डारी, वैयक्तिक अधिकारी चन्दन शाह, ईडीएम हरेन्द्र शर्मा, जिला युवा कल्याण अधिकारी पंकज तिवारी सहित अन्य अधिकारियों द्वारा मौजूद रहकर सेना झण्डा लगाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!