अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर देवभूमि के छात्र बने लोगों के ’हेल्पिंग हैंड्स’

Share Now

-वंचित महिलाओं के बीच 100 सेनेटरी नैपकिन दान किए

देहरादून। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर देवभूमि ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के छात्र महिलाओं के लिए हेल्पिंग हैंडस बने। संस्थान के पत्रकारिता और जनसंचार विभाग ने महिला दिवस के अवसर पर हेल्पिंग हैंड्स ’नाम से एक अभियान चलाया। जिसका उद्देश्य समाज के निर्बल वर्ग की जरूरतमंद महिलाओं को उपयोगी सामान दिया गया। खास बात यह रही कि संस्थान के छात्रकृछात्राओं ने इसके लिए स्वयं के स्तर पर चंदा एकत्र कर सामान आदि जमा किया।  
हेल्पिंग हैंड अभियान में सोमवार को छात्रों ने देहरादून के पास स्थित भाऊवाला के दो गाँवों में चलाया। जिसमें महिलाओं और बच्चों सहित जरूरतमंद लोगों को खानेकृपीने की वस्तुएं वितरित की गयी। इस अभियान में 100 से अधिक महिलाओं को सेनेटरी नैपकिन निशुल्क वितरित किये गये। छात्राओं के इस हेल्पिंग हैंड अभियान की खास बात यह रही कि इसके लिए छात्रकृछात्राओं ने अपने स्तर पर और संस्थान के अन्य शिक्षकों से सहयोग लेकर धनराशि एकत्र की।

पत्रकारिता और जनसंचार विभागाध्यक्ष डॉ आरसी पाठक ने महिला दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ष्अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर इस बार का विषय श्नेतृत्व में महिला था इसी संदर्भ में पत्रकारिता और जनसंचार विभाग के छात्रों ने स्लम क्षेत्रों में रहने वाली महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए जो प्रयास किया वह सराहनीय हैं। इस अभियान में रितिका पुरी और रजत रॉय संयोजक की भूमिका में रहें। इनके अलावा शरद, अंकिता, रोहन, मान्याता, रिया, शुभांगिनी, आहना, देवेश, उदय, सृष्टि और रिशिमा आदि छात्र एंव छात्राओं ने अपना योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!