पुलिस के बॉर्डर विकास उत्सव मे पर्यटकों को निमंत्रण

Share Now

डी0एम0 व एस0पी0 उत्तरकाशी द्वारा “बॉर्डर विकास उत्सव” की तैयारियों का जायजा लिया गया:

कोरोना काल की भरयाई के साथ बॉर्डर इलाके के ग्रामीणों के साथ जुड़ाव और सांस्कृतिक मेल मिलाप के साथ पर्यटकों की आवाजाही बनाए रखने के लिए जिला और पुलिस प्रशासन द्वारा बोडेर इलाकों मे विकास उत्सव मनाया जा रहा है जिसमे स्थानीय उत्पादों के साथ स्थानीय लोक कला और संस्कृति के संरक्षण के लिए काम किया जाएगा

इस वर्ष 2021 से राज्य के सीमान्त क्षेत्रों में संस्कृति, अपनत्व तथा विकास को प्रोत्साहित करने व ऐसे क्षेत्र को उत्सव के जरिए गुलजार करने तथा पर्यटकों को यहां की संस्कृति रुबरु कराने के उद्देश्य से उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा प्रदेश के सीमावर्ती जनपदों/क्षेत्रों में बॉर्डर विकास उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। प्राकृतिक खूबसूरती से लबरेज रमणीय स्थल उत्तरकाशी के सीमान्त क्षेत्र हर्षिल में इसी माह 17 को 18 अक्टूबर बॉर्डर विकास उत्सव आयोजित किया जायेगा। मेले की तैयारियों का जायजा लेने आज 12.अक्टूबर को जिलाधिकारी उत्तरकाशी, श्री मयूर दीक्षित व पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी, श्री मणिकांत मिश्रा द्वारा हर्षिल पहुंचकर तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण किया गया। इस दौरान उनके द्वारा उत्सव से सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को मेले की तैयारियाँ समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये गये।

एस0पी0 उत्तरकाशी द्वारा बताया गया कि राज्य के सीमान्त क्षेत्रों में संस्कृति,अपनत्व व विकास को प्रोत्साहन देने तथा ऐसे सुदूरवर्ती क्षेत्रों से पुलिस को जोड़ने के लिए इस वर्ष से उत्त्तराखण्ड पुलिस द्वारा प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में बॉर्डर विकास उत्सव आयोजित किये जा रहे हैं। उनके द्वारा स्थानीय लोगों/पर्यटकों व आमजन से उत्सव में सहभागिता करने की अपील भी की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!