उत्तरकाशी : 100 के पार हुआ पेट्रोल तो सड़क पर उतरी काँग्रेस

Share Now

उत्तरकाशी में पेट्रोल 100 के पार, डीजल भी शतक के करीब!

देशभर में पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ने के उपरांत उत्तराखंड के सीमांत जनपद उत्तरकाशी में भी पेट्रोल के दाम ₹100 के पार हो गया है। जिससे एक बार फिर आमजन की मुसीबतें बढ़ गई हैं।


उत्तरकाशी में तेल के बढ़े दामों पर प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष पूर्व विधायक विजयपाल सिंह सजवाण ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा की सत्ता में बड़े पूंजीपतियों ओर उद्योगपतियों की सरकार बैठी है, जिसको आम आदमी के हितों से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि आज बेतहाशा महंगाई बढ़ने से आम आदमी का जीना मुश्किल हो गया है। तेल के दाम बढ़ने से इसका सीधा असर आमजन की रोजमर्रा की जरूरतों पर पड़ रहा है, रसोई गैस के साथ सरसों तेल व अन्य खाद्य सामाग्रियों के दाम दिन ब दिन बढ़ रहे है, तो वहीं सब्जियों के दाम भी आसमान छू रहे है। महंगाई के इस कठिन दौर में आमजन का जीना मुश्किल हो गया है।
उत्तरकाशी पेट्रोल पंप पर तेल भरवाने आ रहे स्थानीय निवासी भी दिन प्रतिदिन पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों से चिंतित है, डीजल पेट्रोल के बढ़ते दामों में जबरदस्त उछाल ने सीधे तौर पर आम आदमी की जेब पर डाका डालने का काम किया है। यहां पेट्रोल के दाम बढ़ने पर लोगों में सरकार के प्रति खासी नाराजगी भी देखी जा रही है, लोगों का कहना है कि दिन प्रतिदिन बढ़ते डीजल पेट्रोल के दामों से आर्थिक परेशानी बढ़ रही है। बेतहाशा बढ़ती महंगाई से आमजन त्रस्त है। आज अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत पहले की अपेक्षा नियंत्रण में है लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार बार-बार तेल के दाम बढ़ाकर बढ़े पूँजीपतियो को फायदा पहुंचाने का काम कर रही है।

सीमांत जनपद उत्तरकाशी में पिछले सप्ताह तक पेट्रोल जहां सौ रूपये से नीचे था, वहीं बढ़कर अब ₹100 के पार हो गया है। जबकि डीजल के दाम भी नाबाद शतक की ओर बढ़ रहे है।


इस दौरान पूर्व विधायक ने कहा कि हमने समय-समय पर जिम्मेदार विपक्ष के रूप में आमजन की मुसीबतों को देखते हुए धरना व प्रदर्शनों से इस बहरी सरकार को जगाने का प्रयास किया, किन्तु सत्ता के मद में मस्त वर्तमान सरकार को गरीब मध्यमवर्गीय लोगों की कोई चिंता ही नही है। उन्होंने कहा कि समय आ रहा है जनता में इस बढ़ते आक्रोश से भाजपा सरकार की असंवेदनहीनता पर करारा जवाब जरूर मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!