राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 11,615 पहुंची, 313 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले

Share Now

देहरादून। उत्तराखंड में शुक्रवार को 313 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 11,615 हो गई है। आज 488 संक्रमित मरीज इलाज के बाद घर लौटे हैं। चार कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। दून मेडिकल कालेज और हल्द्वानी मेडिकल कालेज में एक-एक और जिला चिकित्सालय पिथौरागढ़ में दो संक्रमित मरीजों ने दम तोड़ा है। प्रदेश में अब तक 147 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में 6882 सैंपल निगेटिव पाए गए हैं। हरिद्वार जिले में बीत एक सप्ताह से रोजाना 100 से अधिक संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। शुक्रवार को भी 122 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें संपर्क में आए और बिना ट्रेवल हिस्ट्री वाले मरीज हैं। देहरादून जिले में 73 संक्रमित मिले हैं। नैनीताल जिले में 54 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। ऊधमसिंह नगर जिले में 24, टिहरी में 23 संक्रमित मिले हैं। उत्तरकाशी जिले में छह, चंपावत जिले में पांच और पिथौरागढ़ में दो संक्रमित मरीज मिले हैं। बागेश्वर जिले में दो, चमोली और पौड़ी जिले में एक-एक संक्रमित मिले हैं।  इन संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। सभी मरीज पहले से संक्रमित मरीज की चपेट में आने से कोरोना की चपेट में आए हैं।
प्रदेश में रोजाना कोरोना संक्रमित मरीज बढ़ रहे हैं। इसकी तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कम है। बीते एक माह में प्रदेश की रिकवरी दर 17 प्रतिशत घटी है। उत्तराखंड की रिकवरी दर राष्ट्रीय औसत से नौ प्रतिशत कम है। 13 जिलों में ऊधमसिंह नगर और चंपावत जिले की रिकवरी दर सबसे कम है। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण प्रदेश की रिकवरी दर भी लगातार घट रही है। 13 जुलाई को प्रदेश की रिकवरी दर 79 प्रतिशत थी। यह अब 62 प्रतिशत हो गई है। राष्ट्रीय स्तर पर संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर 71 प्रतिशत है। प्रदेश में 2.18 लाख सैंपलों की जांच की गई है। इसमें 11 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं, सात हजार से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं। वर्तमान में प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या चार हजार से अधिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!