पौड़ी चौबट्टाखाल -विश्वविद्यालय में पढ़ने वाली बेटियों की फीस भरेगा हंस फाउंडेशन – माता मंगला ।

Share Now

पौड़ी : हिमालयन गढ़वाल विश्विद्यालय पोखड़ा का नाम अब महाराजा अग्रसेन हिमालयन गढ़वाल विश्वविद्यालय ।

विकासखण्ड पोखड़ा के अन्तर्गत माता मंगला व भोले महाराज के पैतृक गांव धैडगांव स्थित हिमालयन गढ़वाल विश्वविद्यालय के नाम संशोधन कार्यक्रम में माता मंगला व भोले महाराज ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की पोखड़ा के धैडगांव पहुँचकर माता मंगला व भोले महाराज ने हिमालयन गढ़वाल विश्वविद्यालय के बदले नाम महाराजा अग्रसेन हिमालयन गढ़वाल विश्वविद्यालय का अनावरण किया ।इस दौरान विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये । कार्यक्रम में माता मंगला व भोले महाराज ने लोकगायक अनिल बिष्ट द्वारा बोली भाषा पर आधारित यू ट्यूब चैनल अनिल बिष्ट इंटरप्राइजेज का अनावरण किया । माता मंगला ने अपने संबोधन में कहा कि महाराज अग्रेसन के नाम पर हिमालयन विश्वविद्यालय का नाम रखने के लिये विश्वविद्यालय परिवार को बधाई देते हुये कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा इस दूरस्थ क्षेत्र में शिक्षा का प्रचार प्रसार किया जा रहा जो कि क्षेत्र के लिये सोभाग्य की बात है ।

साथ ही कहा कि स्वास्थ्य और सेवा के लिये विश्वविद्यालय को हंस फाउंडेशन पूर्ण रूप से सहयोग करेगा कोरोना काल मे हंस फाउंडेशन ने पूरे देश में लोगो की सेवा की इसी पहाड़ो के पौष्टिक भोजन को हम दिल्ली में मंगवाकर खा रहे है क्योंकि ये भोजन पौष्टिक और निरोगी है । हमें पहाड़ों में इन उत्पादों का उत्पादन करना चाहिये जिससे हमारा शरीर स्वस्थ रहेगा । इस दौरान माता मंगला ने बेटियों की शिक्षा आवश्यक बताते हुये कहा कि विश्वविद्यालय में पढ़ने वाली बेटी की फीस हंस फाउंडेशन द्वारा दी जायेगी ।
कार्यक्रम का संचालन गणेश खुगशाल गणी ने किया । इस दौरान विश्वविद्यालय के कुलाधिपति प्रो० शिव कुमार गुप्ता, कुलपति प्रो० एन० के० सिन्हा, कुलसचिव प्रो० पी० के० डे, पूर्व प्रमुख सुरेन्द्र सिंह रावत, पूर्व प्रधान मनोज नौडियाल सहित विश्वविद्यालय के कर्मचारी,छात्र छात्रा व स्थानीय ग्रामीण उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!