पर्यावरण संरक्षण के लिए जनभागीदारी जरूरीः स्पीकर

Share Now

देहरादून। देहरादून में रायपुर स्थित सनराइज़ एकेडमी’ में गाँधी जयंती के उपलक्ष्य में स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत मंथन वेलफेयर सोसाइटी, स्पेक, स्पर्श हिमालय, हिम फाउंडेशन, ज्योति स्वर्णिम संस्था के सयुक्त तत्वाधान में ’पर्यावरण प्रहरी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने दीप प्रज्वलित कर कियाद्य इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने पर्यावरण संरक्षण की दिशा में कार्य कर रहे पर्यावरणविद, नगर निगम के वार्ड मेंबर, सुपरवाइजर एवं सफाई कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
इस कार्यक्रम के दौरान सनराइज एकेडमी के छात्र छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किएद्य पर्यावरण प्रहरी सम्मान के अंतर्गत सम्मानित होने वाले लोगों को विभिन्न पारितोषिक वितरित किए गएद्य इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने पर्यावरण के क्षेत्र में कार्य कर रहे सभी संस्थाओं की सराहना कीद्यकार्यक्रम में 15 सफाई कर्मचारियों,6 पर्यवेक्षकों सहित 3 पर्यावरणविद जगदीश बावला, आशीष गर्ग और सुषमा वर्मा को उनके सराहनीय कार्यों के लिए सम्मानित किया गया सइस अवसर पर सनराइज एकेडमी में कार्यरत चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों को भी पुरस्कृत किया गया स
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन आज की प्राथमिक जरूरत है। उन्होंने इसके लिए हर स्तर पर भागीदारी निभाने के लिए आगे आने का आह्वान किया। विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा पर्यावरण और प्रकृति के संतुलन को बनाए रखने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया इस बारे में चिन्तित है। पौधों को लगाए जाने के साथ-साथ उसकी सुरक्षा भी बेहद जरूरी है। तभी यह पर्यावरण के लिए हितकारी होंगे।
इस अवसर पर मेयर देहरादून सुनील उनियाल गामा, पार्षद संजीव मल्होत्रा और नंदिनी शर्मा पूजा पोखरियाल, अमित पोखरियाल, स्पेक के अध्यक्ष बृजमोहन शर्मा, स्पर्श हिमालय की अध्यक्षा विदुषी निशंक, हिम फाउंडेशन के अध्यक्ष अजय बहुगुणा, ज्योति स्वर्णिम की अध्यक्षा ज्योति सहित अन्य लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का मंच-संचालन मोनिका खंडूरी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!