ऋषिकेश: सामूहिकता मे की गई एक छोटी की मदद बन सकती है बड़ा सहारा

Share Now


समाज मे परस्पर सहयोग से कसी भी बड़े काम को अंजाम दिया जा सकता है एक परिवार से 51 रुपये की छोटी सी मदद एकत्र होकर किसी जरूरत मंद की बड़ी जरूरत को पूरा कर सकती है | इसकी मिशाल ऋषिकेश मे देखने को मिली जब आस पड़ोस के लोगो ने एक गरीब विधवा की बेटी की शादी के लिए न्यनतम धनराशि के सहयोग से एक मिशल कायम की |

ऋषिकेश।ग्राम सभा रायवाला के सैनिक कॉलोनी गली नंबर 5 में रजनी देवी की कन्या दीपा की शादी 28 नवंबर 2021 को होनी तय हुई है | घर की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है। रजनी देवी एक विधवा महिला है, जो बच्चों का भरण पोषण करती है।
विवाह की सूचना जब हस्तशिल्पकार ईशा कलूड़ा चौहान व युवा समाजसेवी नवीन नेगी को जानकारी मिली तो उन्होंने घर की आर्थिक स्थिति को देखकर विवाह के लिए धन राशि एकत्र करने का काम शुरु किया। जिसकी अधिकतम रकम ₹51 और स्वेच्छा से दान करने का प्रार्थना की गई । जिससे किसी भी दानदाता के ऊपर बोझ उत्पन्न ना हो सके और कोई भी व्यक्ति उस राशि को खुशी -खुशी दान कर सके।
जो धनराशि एकत्र की गई है वह व्हाट्सएप, सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त की गई।
धन राशि एकत्र को मांँ को भेंट का नाम दिया गया
मित्रों ,परिजनों से एकत्रित धनराशि 10051( दस हजार 51 रूपए) को शनिवार को कन्या के घर जाकर भेंट की। नवीन नेगी ने बताया धनराशि एकत्र करने में ईशा कलूड़ा चौहान ,श्वेता राणा ,विनय बलोधी अंकिता नौटियाल जी का बहुत बड़ा सहयोग रहा। आगे भी वह समाज के लिए निरंतर एेसे पुनित कार्य करते रहेंगे।
एकत्र धन राशि को देकर मांँ के आँख में आंसू छलक गई, कन्या की माता ने सभी दानदाताओं का ह्रदय से धन्यवाद किया और बहुत ढेर सारा प्यार और दुआएं दी गयी कि आप आगे भी हम जैसे लोगों की मदद करते रहे।।
मौके पर उपस्थित ईशा कलूड़ा चौहान, समाजसेवी नवीन नेगी, कन्या की मां रजनी देवी, दीपा ,मायावती ,श्वेता राणा ,विनय बलोधी अंकिता नौटियाल जी नंदनी चौहान आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!