ऋषिकेश : 26 जनवरी की परेड मे सामिल एनसीसी कैडेट को “प्रेम की पिठाई “

Share Now

रास्ट्र गौरव देश की राजधानी  दिल्ली मे 26 जनवरी की  परेड मे ऋषिकेश से हर साल चयनित होने वाले एनसीसी कैडेट को ट्रेनिंग के लिए बाहर से राइफल मंगानी पड़ती है | परेड मे सामिल कैडेट को सम्मानित करते समय विधान सभा अध्यक्ष को जानकारी  मिली तो उन्होने डेढ़ लाख रु की धनराशि व्यवस्थाओ के लिए प्रदान की

ऋषिकेश 

अमित कंडियाल

ऋषिकेश पीजी कॉलेज के दो एनसीसी कैडेट परेड में हुए 26 जनवरी की परेड के लिए चयनित किए गए थे। जिसके बाद दोनों कैडेटों ने परेड में शामिल होकर क्षेत्र का नाम रोशन किया। एनसीसी कैडेटों के परेड में शामिल होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने दोनों एनसीसी कैडेटों को प्रोत्साहन के रूप में 10-10 हजार रुपये का चेक दिया। प्रोत्साहन राशि मिलने पर दोनों कैडेट काफी खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि इसी तरह से अगर कैडेटों को प्रोत्साहित किया जाता रहा तो निश्चित तौर पर आगे भी कई कैडेट इस क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे।

दरअसल पीजी कॉलेज ऋषिकेश से पूर्व में भी कई एनसीसी कैडेट दिल्ली की परेड में शामिल हो चुके हैं। जबकि पीजी कॉलेज ऋषिकेश के एनसीसी विभाग के पास सुविधाओं का अभाव है। एनसीसी कैडेटों को ट्रेनिंग देने के लिए बाहर से राइफल वगैरह मंगाई जाती है। जिसके बाद उनकी ट्रेनिंग हो पाती है। इन सभी समस्याओं के बारे में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को जानकारी दी गई और सुविधाओं की मांग की गई। जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल में दोनों कैडेटों को प्रोत्साहन राशि के साथ – साथ 1 लाख 50 हजार रुपये का की राशि चैक द्वारा एनसीसी के कैडेटों की सुविधा बढ़ाने के लिए पीजी कॉलेज ऋषिकेश को प्रदान की गई।

ममता रावत ( एनसीसी कैडेट )

सतेंद्र कुमार ( ANO , एनसीसी )

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!