रक्षाबंधन पर यातायात व्यवस्था – चौकी प्रभारियों के साथ-साथ ऑफिस स्टाफ भी उतारे फील्ड मे

Share Now

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के निर्देशन में पुलिस अधीक्षक यातायात, देहरादून द्वारा अपने निकट पर्यवेक्षण में रक्षाबंधन के इस पावन पर्व पर थाना तथा यातायात पुलिस द्वारा अपने घर पर त्यौहार मनाने के बजाय शहर की यातायात व्यवस्था को सुव्यवस्थित रखे जाने हेतु कुशल कार्य योजना के तहत कार्यवाही की गई ताकि आम जनमानस को किसी प्रकार की यातायात अव्यवस्था का सामना न करना पड़े एवं आम जनमानस इस पावन पर्व को मनाने हेतु अपने भाई तथा बहन के यहां सकुशल जा सके ।
त्योहारी सीजन में जहां एक और शहर में वाहनों का एकाएक दबाव बढ़ जाता है वही बरसात के कारण यहां यातायात का कुशल संचालन करना और भी संवेदनशील बन जाता है जिस परिप्रेक्ष्य में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के निर्देशानुसार समस्त थाना /चौकी प्रभारी अपने अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील रहे ।
पुलिस अधीक्षक यातायात द्वारा प्राप्त निर्देशानुसार समस्त निरीक्षक यातायात / सीपीयू /हाक मोबाइल को भी यातायात दबाव वाले स्थानों पर लगातार भ्रमणशील रखा । देहरादून शहर में यातायात व्यवस्था के संचालन हेतु तैनात यातायात पुलिस बल अपने निर्धारित स्थानों पर मुस्तैदी से डटे रहे तथा यातायात का निर्बाध रूप से संचालन किया गया । जनपद की समस्त थाना /यातायात पुलिस बारिश तथा त्योहार की परवाह करे बगैर यातायात व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने में जुटी रही । यातायात के कुशल संचालन हेतु समस्त ड्यूटिया एक ही शिफ्ट (12 घंटे) में तैनात की गई । पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून द्वारा कार्यालय में नियुक्त पुलिस बल को भी अतिरिक्त फोर्स के रूप में फील्ड में उतारा । पिक समय के अतिरिक्त देहरादून शहर में यातायात व्यवस्था सामान्य रही जिस कारण आमजन को किसी प्रकार की असुविधा का सामना नहीं करना पड़ा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!