उत्तरकाशी : आप ने सुझाया नगर की पार्किंग समस्या का पेपर पर समाधान

Share Now

उत्तरकाशी

आज आम आदमी पार्टी के सीएम प्रत्याशी और गंगोत्री से प्रत्याशी कर्नल कोठियाल ने उत्तरकाशी के जोशियाड़ा में पत्रकारों और स्थानीय जनता के सामने उत्तरकाशी में पार्किंग को लेकर एक तैयार मॉडल को पेश किया। कर्नल कोठियाल जब उत्तरकाशी में निम में आए थे तो तब से पार्किंग की समस्या को उन्होंने देखा था,पिछले लंबे समय से वो आईआईटी रुड़की और केदारनाथ में काम कर चुके आर्किटेक्ट कृष्ण कुडियाल के साथ मिलकर इसपर काम कर रहे थे। कुछ दिन पहले उन्होंने ग्राउंड पर जाकर अपनी टीम के साथ इसका निरीक्षण और मुआयना कर नपाई की थी। उसी निरीक्षण और एक्सपर्ट आर्किटेक्ट के साथ मिलकर उन्होंने आज पूरा मॉडल तैयार कर उत्तरकाशी की जनता और पत्रकारों के साथ साझा किया।

इस मॉडल में उन्होंने बताया कैसे उत्तरकाशी में खाली पड़ी जगहों का यूज करके वहां पर अलग अलग पार्किंग तैयार कर जाम की स्थिति पर नियंत्रण किया जाएगा। इसके अलावा पार्किंग की अलग से व्यवस्था समेत फुटबाल ग्राउंड का मॉडल भी तैयार कर इस मॉडल के जरिए दिखाया।

इस दौरान कर्नल कोठियाल ने कहा,आम आदमी पार्टी जो कहती है वो करती है।जनता से जुड़े कामों पर वो जनता के सुझाव लेती है और फिर एक्सपर्ट के साथ मिलकर उस पर काम करती है। इसी कड़ी में दो दिन पहले उन्होंने मौके पर जाकर बाजार के दुकानदारों,स्थानीय लोगों ,बस टैक्सी यूनियन के लोगों से बात की और पार्किंग की दिक्कतों को समझते हुए उनके सुझाव लिए। आज उसपर काम करते हुए कर्नल कोठियाल ने जो मॉडल पार्किंग का बनाया वही स्थानीय जनता और पत्रकारों के बीच रखकर उनके सुझाव भी लिए।उन्होंने कहा उत्तरकाशी मेरी कर्मभूमि है इस देव नगरी को कैसे सुंदर बनाया जाय ताकि पर्यटकों के साथ स्थानीय लोगों को भी कोई दिक्कत ना हो।उन्होंने कहा,पार्किंग का मुद्दा उत्तरकाशी का बड़ा मुद्दा है जिसके लिए आज तक बीजेपी कांग्रेस ने कोई काम नहीं किया जबकि वो मॉडल बना चुके हैं और इसको बहुत जल्द धरातल पर उतारने का काम किया जाएगा।
इस मौके पर उत्तरकाशी मुख्यालय से
प्रीतम गुम्बर ,नागेंद्र थपलियाल, जया जमनाल, सोनू अरोड़ा,इरशाद कुरेशी,बीरेन्द्र मटुरा ,गजपाल अध्य्क्ष बस यूनियन, दीनानाथ नौटियाल सचिव टेक्सी यूनियन,सोवेंद्र मलूरा अध्य्क्ष टेक्सी यूनियन,प्रकाश भद्री,उपस्तिति रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!