उत्तरकाशी: होम आइसोलेशन छोड़, बाहर घूम रहा था, कोरोना पॉजिटिव- पुलिस ने किया चालान।

Share Now

कोरोना की दूसरी लहर में अपने अपनो को खोने के बाद और अपने चिर परिचित लोगो की असमय मौत के बाद भी कुछ लोग महामारी की आक्रमकता को कमतर आंक रहे है, और बे वजह इधर उधर घूम रहे है, कई लोग कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी लापरवाही की हद तक बाहर खुले में घूम रहे है, प्यार से समझाने में असफल रहने के बाद पुलिस ने सख्ती सुरु कर दी है।

कोरोना की दूसरी लहर तीव्रता के साथ बढ रही है तो शासन-प्रशासन के द्वारा समय-समय पर इसके बचाव के लिए गाइडलाइन जारी किये जा रहे है तथा बाहर से आने वाले सभी लोगों का कोविड टेस्ट भी किया जा रहा है साथ ही जिन लोगों में कोविड के लक्षण आ रहें है उन्हें भी टेस्ट करवाने हेतु जागरुक किया जा रहा है। कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने वाले कुछ लोगों को सुविधानुसार होम आइसोलेट भी किया जा रहा है और उन्हें नियमों के पालन करने की सलाह दी जा रही है। फिर भी कुछ व्यक्ति इस महामारी को गम्भीरता से न लेते हुये गाइडलाइन में दिये गये दिशा-निर्देशों का उल्लघंन कर रहे हैं। जिस हेतु श्रीमान पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी महोदय द्वारा सभी थाना प्रभारियों को नियमों के उल्लंघन करने वालों के प्रति नियमानुसार कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है जिसके क्रम में विगत बुधवार को पुरोला पुलिस द्वारा थाना पुरोला क्षेत्र में एक व्यक्ति धीरपाल सिंह पुत्र जयवीर सिंह निवासी ग्राम करडा हॉल निवासी वार्ड नं0-2 श्रीगुल मन्दिर पुरोला थाना पुरोला जनपद उत्तरकाशी की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उक्त व्यक्ति को होम आइसोलेट किया गया था, उक्त व्यक्ति के द्वारा होम आइसोलेट/क्वारेंटिन का उल्लंघन करने पर उक्त व्यक्ति के विरुध्द थाना पुरोला में 188 भादवि व 51(बी) आपदा प्रबन्धन अधिनियम में अभियोग पंजीकृत किया गया है।
उत्तरकाशी पुलिस की आप सभी से अपील है कृपया कोविड-19 की दूसरी लहर तीव्र गति से बढ रही है अतः आप सभी संक्रमण की इस लहर को कम करने में अपना योगदान दें, कोविड नियमों का पालन करें, अनावश्यक बाहर न घूमें, मास्क का प्रयोग करें, भीड-भाड की स्थिति पैदा न करें, एक-दूसरे से नियमित दूरी का पालन करें तथा हाथों को बार-बार धोएं व हेंड सैनिटाइजर का प्रयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!