उत्तरकाशी : घर पर ही वोटिंग – दिव्यांग एवं 80 वर्ष व उससे अधिक आयु के मतदाताओं के लिए टीम रवाना

Share Now

उत्तरकाशी – विधानसमा सामान्य निर्वाचन-2022 के अन्तर्गत जनपद में नियुक्त कुल 70 डाक मतपत्र कार्मिक टीमों में से 27 टीमें भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त सामान्य प्रेक्षक अजय यादव, पुलिस प्रेक्षक विक्रमजीत सिंह एवं जिलाधिकारी /जिला निर्वाचन अधिकारी मयूर दीक्षित की उपस्थिति में उत्तरकाशी स्थित आदर्श कार्ति इण्टर कॉलेज से अपने से सम्बन्धित मतदेय स्थलों के लिए रवाना हुई। शुक्रवार को जनपद में 27 डाक मतपत्र कार्मिक टीमें जनपद के 99 मतदेय स्थलों के लिए रवाना हुई। जिनमें जनपद की विधानसभा पुरोला के लिए 20 डाक मतपत्र कार्मिक टीमें 74 मतदेय स्थलों को रवाना हुई। जबकि विधानसभा यमुनोत्री के लिए 7 डाक मतपत्र कार्मिक टीमें 25 मतदेय स्थलों को रवाना हुई। शेष टीमें आगामी तिथियों में रवाना होगीं।

बता दें कि डाक मतपत्र कार्मिक टीमें जनपद के आवेदक दिव्यांग एवं 80 वर्ष व उससे अधिक आयु वर्ग के मतदाताओं को उनके घर पर जाकर ही डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान करायेंगी। इस बार भारत निर्वाचन आयोग(ईसीआई) द्वारा दिव्यांग मतदाताओं एवं 80 वर्ष व उससे अधिक आयु वर्ग के मतदाताओं के लिए विशेष सुविधा के तहत डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान कराने की सुविधा की गयी है जिसके तहत जनपद में कुल 70 डाक मतपत्र कार्मिक टीमें गठित की गयी है! जिनमें विधान सभा पुरोला के लिए 20, यमुनोत्री के लिए 21 एवं गंगोत्री के लिए 29 टीमें गठित की गयी हैं! ये टीमें आवेदक मतदाताओं को उनके घर पर जाकर ही मतदान करायेंगी। यह भी बता दें कि जनपद में दिव्यांग मतदाताओं एवं 80 वर्ष व उससे अधिक आयु वर्ग के मतदाताओं से कुल 645 आवेदन प्राप्त हुए हैं। जिनमें जनपद की विधानसभा पुरोला से 212 आवेदन, यमुनोत्री से 202 एवं गंगोत्री से 231 आवेदन पाप्त हुए हैं।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार राय, अपर जिलाधिकारी तार्थपाल सिंह, उप जिलाधिकारी सोहन सिंह, मीनाक्षी पटवाल व चतर सिंह चौहान, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी अरुणेश पैन्यूली आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!