विधान सभा चुनाव – ईवीएम, वीवीपैट की तकनीकियों को ध्यानपूर्वक समझें तथा अपनी शंकाओं का समाधान कर ले

Share Now

देहरादून

विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराने सर्वे आॅडिटोरियम हाॅथीबड़कला में प्रशिक्षण आयोजित किया जा रहा है। अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व)/नोडल अधिकारी कार्मिक के.के मिश्रा ने अवगत कराया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम में विभिन्न कारणों से 16 जनवरी से 20 जनवरी 2022 तक दिए जा रहे प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे कार्मिकों के लिए आज प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।
अपर जिलाधिकारी ने प्रशिक्षण कार्यक्रम में कार्मिकों सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रशिक्षण में बताई जा रही जानकारियो एवं ईवीएम, वीवीपैट की तकनीकियों को ध्यानपूर्वक समझें तथा अपनी शंकाओं का समाधान कर ले। निर्वाचन कार्य बहुत ही संवेदनशील होते हुए जिसमें किसी प्रकार की कोई लापरवाही क्षम्य नही होती है। उन्होंने सभी कार्मिकों को निर्वाचन में दिए गए दायित्वों को जिम्मेदारी से निर्वहन करने को कहा।
प्रशिक्षण कार्यक्रम में मास्टर टेªनरों द्वारा उपस्थित कार्मिकों को निर्वाचन की गतिविधियों, इवीएम, वीवीपैट संचालन, सामग्री प्राप्त करने, मतदेय स्थलों की ओर प्रस्थान करने से पूर्व की जाने वाली कार्यवाही माॅक पोल, निर्वाचन के दिन निर्वहन किए जाने वाले दायित्वों की विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई।
अपर जिलाधिकारी/नोडल अधिकारी प्रशिक्षण ने अवगत कराया कि जो कार्मिक आज प्रशिक्षण कार्यक्रम में उपस्थित नही हुए हैं उनके विरूद्व प्राथमिकी दर्ज करने की कार्यवाही की जा रही है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि जिन कार्मिकों के स्वास्थ्य खराब या कोविड संक्रमित हुए तथा उनकी रिपोर्ट एक सप्ताह पूर्व पाॅजिटिव प्राप्त हुई थी और वर्तमान में स्वस्थ हैं वे कार्मिक अपनी उपस्थिति दर्ज करना सुनिश्चित करेंगे अन्यथा इन कार्मिकों के विरूद्ध निर्वाहन/प्राविधानों के तहत विधिक कार्यवाही अमल में लायी जायगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!