मदन कौशिक अध्यक्ष से हटे तो यतीश्वरानंद कैंप में खुशी की लहर

Share Now

हरिद्वार। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व द्वारा उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष पद से मदन कौशिक को हटा दिया गया है। उनके स्थान पर महेंद्र भट्ट को प्रदेश भाजपा की कमान सौंपी गई है। इस घटनाक्रम के बाद से मदन कौशिक के धुर विरोधी रहे पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद के आवास वेद निकेतन पर उनके समर्थकों का जुटना शुरू हो गया। हालांकि इस मौके पर स्वामी यतीश्वरानंद कुछ भी कहने से बचते रहे। लेकिन उनके आवास पर जुट रही समर्थकों की भीड़ और उनकी पूर्व बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक से रही राजनीतिक प्रतिद्वंदिता कुछ और ही कहानी बयां कर रही थी।
शनिवार के दिन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के पद पर हुए फेरबदल के बाद नए प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के समर्थकों में खुशी की लहर थी। वहीं निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के अपनी ही पार्टी में राजनीतिक प्रतिद्वंदी उनके हटने से खुल कर तो खुशी जाहिर नहीं कर पाए, लेकिन उनके चेहरे और उनके समर्थकों के भाव उनके दिल की बात को छिपा भी नहीं पा रहे थे।
इसी क्रम में आज हरिद्वार ग्रामीण से पूर्व विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि प्रदेश अध्यक्ष पद पर बदलाव का निर्णय भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का है। लेकिन चुनाव में पार्टी के प्रत्याशियों को हराने का काम करने वाले नेताओं की शिकायत उनके व अन्य नेताओं द्वारा भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को दी गई थी। हालांकि मदन कौशिक को क्यों हटाया गया इसका जवाब पार्टी नेतृत्व ही दे पाएगा। स्वामी यतीश्वरानंद ने हरिद्वार में होने जा रहे जिला पंचायत चुनाव में पार्टी की जीत का दावा किया और पार्टी के आदेश पर जिला पंचायत चुनाव लड़ने की इच्छा भी जताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!