यमनोत्री – बीजेपी से नाराज जगवीर भण्डारी ने थामा कॉंग्रेस का हाथ – दीपक की राह आसान ?

Share Now

यमुनोत्री विधान सभा में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। यहां के पूर्व दर्जाधारी मंत्री जगबीर भंडारी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। पहले से ही उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं।

उत्तरकाशी की यमनोत्री विधान सभा मे राजनीति की शतरंज पर नित  नए प्रयोग जारी है । बीजेपी संगठन द्वारा प्रदेश स्तर पर विधायक  यमनोत्री विधायक  केदार सिंह रावत के खिलाफ नाराजगी प्रकट करने और बीजेपी आलाकमान जेपी नड्ढा को शिकायती पत्र भेजेने के बाद भी टिकट मे बदलाव नहीं  होने से संगठन की नाराजी सामने आई है । इसी कड़ी मे बीजेपी से टिकट के प्रबल दावेदार जगवीर भण्डारी ने नाराज होकर निर्दल नामांकन करा दिया । आरोप है की इस दौरान कोई भी बीजेपी का नेता उन्हे मनाने नहीं आया,  उल्टा बीजेपी के विधायक केदार सिंह रावत ने कथित तौर पर बयान जारी कर कह दिया कि उन्हे जगवीर भण्डारी की कोई जरूरत ही  नहीं है | इस बात से नाराज जगवीर भण्डारी मे राजधानी देहरादून मे रविवार को विधिवत काँग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की और यमनोटरों ने दीपक बिजलवान के लिए जी जान से काम करने की बात दोहराई | बताया जा रहा है कि यमनोत्री विधान सभा के रंवाई घाटी मे जगवीर भण्डारी का अच्छा प्रभाव माना जाता रहा है , ऐसे मे देखना दिलचस्प होगा कि जगवीर दीपक कि राह कितनी आसान कर पाते है ?

जगबीर नौगांव ब्लॉक के प्रमुख रह चुके हैं। वह 2012 में यमुनोत्री विधान सभा में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। देहरादून में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव की मौजूदगी में उन्होंने आज कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
यमुनोत्री विधान सभा क्षेत्र कांग्रेस प्रत्याशी दीपक बिजल्वाण व कांग्रेस प्रदेश सचिव पूर्व पालिका अध्यक्ष अतोल रावत भी इस दौरान मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!